Breaking News

फिरोजपुर के एसएसपी सहित 7 आईपीएस अधिकारियों के पंजाब में तबादले

http://pioneerhindi.com/storage/article/article164164240602_12_2021-transfer-ips-hr_22259670.jpg

चंडीगढ़: पंजाब सरकार ने शनिवार को फिरोजपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरमनदीप सिंह हंस समेत सात आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए।आईपीएस अधिकारी हंस को लुधियाना स्थित तृतीय आईआरबी का कमांडेंट बनाया गया है। आईपीएस अधिकारी नरिंदर भार्गव को बतौर एसएसपी फिरोजपुर की कमान सौंपी गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को हुई कथित चूक के दौरान हंस ही फिरोजपुर के एसएसपपी थे।हुसैनीवाला जा रहे प्रधानमंत्री का काफिला प्रदर्शनकारियों की नाकेबंदी के कारण एक फ्लाईओवर पर फंस गया था और मोदी को किसी कार्यक्रम या रैली में शामिल हुए बिना दिल्ली लौटना पड़ा था। 

फिरोजपुर में मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक की जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्ईय पैनल के समक्ष शुक्रवार को कई वरिष्ठ पुलिस और सिविल अधिकारी पेश हुए थे, जिनमें हंस भी शामिल थे।फिरोजपुर में सड़क को अवरुद्ध करने वाले संगठन भारतीय किसान संघ (क्रांतिकारी) के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने कहा था कि फिरोजपुर के एसएसपी ने ही उन्हें सूचित किया था कि नरेंद्र मोदी सड़क मार्ग से आ रहे हैं। फूल ने कहा था, लेकिन, हमने सोचा था कि सड़क खाली कराने के लिए (अधिकारी द्वारा) छल किया जा रहा है।

इस बीच, जिन अन्य पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है उनमें नौनिहाल सिंह भी शामिल हैं। उन्हें जालंधर का पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है।ए.के. मित्तल को रूपनगर का पुलिस महानिरीक्षक तथा सुखचैन सिंह को अमृतसर का आयुक्त नियुक्त किया गया है।नानक सिंह और अलका मीणा को क्रमश: गुरदासपुर और बरनाला का एसएसपी बनाया गया है। दो पीपीएस अधिकारियों -हरकमलप्रीत सिंह खाख और कुलजीत सिंह- को नए पदस्थापन आदेश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार

Categories