Breaking News

जेआरसी सदस्यों को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया

http://pioneerhindi.com/storage/article/8GEaLy7MmoqZ1jMXY9mUToQILHfCscwpwA5YzjuL.jpg

फरीदाबाद: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद मे प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में विद्यालय की प्रतिभाशाली जेआरसी सराय छात्र छात्राओं को शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली शैक्षणिक एवं को करिकुलर गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। विद्यालय की जे आर सी एवम एस जे ए बी अधिकारी प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि इस सम्मान समारोह में विद्यालय के सभी अध्यापक एवम विद्यार्थी सम्मिलित रहे। प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि शिक्षेतर गतिविधियां जैसे शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न दिवसों पर आयोजित किए जाने वाले निबंध, प्रश्नोत्तरी और पेंटिंग सहित सभी प्रतियोगिताओ में प्रतिभागिता कर और विजय प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का परिचय देने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इन गतिविधियों के संचालन में सभी अध्यापकों ने सराहनीय सहयोग किया। 

जूनियर रेडक्रॉस, ब्रिगेड अधिकारी व प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि विशेष रूप से गीता, मुक्ता, सुशीला, ममता, संदीप, सहित सभी अध्यापिकाओं और अध्यापकों ने इन बच्चों की प्रतिभा को उन्नत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्राचार्य मनचन्दा ने बच्चों, अध्यापकों और अभिभावकों का इन सब के संचालन में बढ़ चढ़ कर प्रतिभागिता करने पर आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन में कहा कि राजकीय विद्यालयों के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है आवश्यकता है कि हम बच्चों को उचित मंच और उचित अवसर उपलब्ध करवा के बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ा कर प्रोत्साहित करें। प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि हम बच्चों का अच्छा मार्गदर्शन करते है उन्हें आगे बढ़ने और विभिन्न प्रतियोगिताओं, गतिविधियों एवम् विभाग द्वारा आयोजित की जाने वाली एक्टिविटीज में सहभागिता के लिए तैयार कर पाते है तो निसंदेह इन बच्चों को आगे बढ़ने और सब से अच्छा करने का अवसर मिलता है।

प्राचार्य ने कहा कि हमारी बेटियां हमारे बेटों से किसी भी क्षेत्र में कम नहीं हैं और बहुत ही अधिक प्रतिभाशाली हैं। बालिका विकास के लिए आवश्यक है कि प्रतिभाशाली बालिकाओं को सम्मानित कर प्रोत्साहित किया जाए ताकि अन्य छात्र छात्राओं को भी आगे बढ़ने की प्रेरणा मिले। इस अवसर पर विद्यालय में शैक्षणिक और शिक्षेत्तर एक्टिविटीज के क्रियान्वन और संचालन के लिए बायोलॉजी प्राध्यापिका मुक्ता, अंग्रेजी प्राध्यापिका सुशीला और आर्ट्स अध्यापिका गीता सहित सभी अध्यापकों को सम्मानित किया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने सभी छात्राओं और अध्यापकों से सदैव अनुशासन में रह कर अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गंभीर प्रयास करने के लिए प्रेरित किया तथा सभी छात्र और छात्राओं से अपने सिलेबस को ध्यान से दोहराते रहने के लिए प्रेरित किया।

ताज़ा समाचार

Categories