Breaking News

दूत बनकर आए चूहे ने बचाई परिवार के पांच लोगों की जान

http://pioneerhindi.com/storage/article/u3eFEOjphR8ALQB1TYgpXLzRlneWO9EB5ZnQB0u4.jpg

राजस्थान/ भारती दुबे: राजस्थान के धौलपुर जिले में भगवान बन कर आए एक छोटे से चूहे ने एक परिवार की जान बचा ली। जी हां राजाखेड़ा क्षेत्र के एक छोटे से गांव सिकरौदा में एक परिवार रात को चैन की नींद ले रहा था। उसी दौरान एक चूहा परिवार के लोगों के ऊपर फुदक-फुदक कर कूदने लगा। इसके बाद परिवार की आंख खुल गई। सभी के सभी नींद से जाग गए। ठीक उसी पल उन्हें अचानक अहसास हुआ कि कुछ दरकने और सरकने की आवाजें आ रही हैं। इसके बाद घबराकर परिवार के सभी सदस्य दौड़कर बाहर निकल गए। लेकिन जैसे ही पूरा परिवार घर से बाहर निकला तभी उनके मकान का एक हिस्सा अचानक से धराशायी हो गया। अगर परिवार उसी वक़्त घर से बाहर नहीं निकलता तो परिवार के सभी सदस्यों के साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती थी। 

सूत्रों के मुताबिक, राजाखेड़ा क्षेत्र के गांव सिकरौदा में एक दोमंजिला मकान का एक हिस्सा अचानक से जमींदोज हो गया। मकान गिरने के कुछ ही मिनट पहले धसकने की आवाज आने पर परिवार के निहालसिंह, बबिता, जयप्रकाश, इंदिरा तथा रिश्तेदार नत्थीलाल पुरैनी जो मकान में चैन की नींद ले रहे थे वे सभी दौड़कर बाहर निकल गए जिसके बाद मकान भरभरा कर धराशायी हो गया। 

दूत बनकर आया चूहा 

घर के मालिक जयप्रकाश ने बताया कि वे परिवार और घर आए मेहमान अलग अलग कमरों में चैन की नींद सो रहे थे। तभी अचानक एक चूहा फुदक- फुदक कर उनके ऊपर आ गिरा। जिससे एकदम उनकी आंख खुल गई। तभी उन्हें अहसास हुआ कि कुछ दरकने और सरकने की आवाजें आ रही हैं तो वे अपने परिजनों और रिश्तेदार को जगाकर बाहर निकल गए। वहीं दूसरी ओर उन्होंने पिछवाड़े में बंधे पशुओं को भी खोलकर घर से दूर कर दिया। ठीक उसी वक़्त घर के पीछे का हिस्सा भरभराकर ढह गया। जिसके चलते उनके परिवार, रिश्तेदार और कीमती पशुओं की जान बच गई। उन्होंने बताया कि चूहा उनके लिए एक भगवान का दूत बन कर आया और सभी की जान बचा ली। 


ताज़ा समाचार

Categories