Breaking News

MP Monsoon: मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश कराने वाले तीन सिस्टम एक्टिव

http://pioneerhindi.com/storage/article/BSPdBJ90J9pHZVJROA5sTE1S6RwTeeyAUZjhSJNq.jpg



मध्यप्रदेश में मूसलाधार बारिश कराने वाले तीन सिस्टम एक्टिव हो गए हैं। ओडिशा में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। यह आज पूरी तरह एक्टिव हो जाएगा। दक्षिणी झारखंड में भी हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात है। अरब सागर से भी नमी मिल रही है। इन तीनों वजह से अगले चार से पांच दिन भोपाल, इंदौर समेत दूसरे शहरों में अगले चार दिन बारिश होती रहेगी।


भोपाल में सुबह पानी गिरा। रात में भी रुक-रुक कर बारिश होती रही। खंडवा, अशोकनगर, सागर, छिंदवाड़ा, खंडवा, रायसेन और ग्वालियर भी तर हो गए। भिंड के दबोह में बिजली गिरने से चमेली कुशवाहा (40) की मौत हो गई। टीकमगढ़ और दमोह में भी गाज गिरने से एक-एक मौत हुई है। सागर में घरों में 3-3 फीट तक पानी भर गया। कच्चे मकानों की दीवारें गिर गईं। बुरहानपुर के निंबोला में रविवार को 1 घंटे की बारिश में उतावली नदी में बाढ़ आने से निंबोला-खामला रोड की पुलिया डूब गई। पुलिया के दोनों तरफ 2 घंटे तक 100 से ज्यादा लोग फंसे रहे। पानी उतरने के बाद लोग यहां से निकल सके। इस रोड पर उतावली नदी की पुलिया सिर्फ चार फीट ऊंची है। ग्रामीणों ने बताया यह जंगल क्षेत्र है। रात में यहां फंसने पर जंगली जानवरों का खतरा रहता है।


मौसम विभाग ने भोपाल, नर्मदापुरम समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन में तेज बारिश हो सकती है। उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी और शहडोल में भारी बारिश के आसार हैं। प्रदेश के बाकी शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है।


ताज़ा समाचार

Categories