Breaking News

MP में मौत का मंजर, नर्मदा नदी में समा गई बस 50 लोग थे बस में सवार, 12 शवों को बाहर निकाला गया

http://pioneerhindi.com/storage/article/UbRxbyMsNFVW6mK6oCjUTi7L7CPLpSVaVqSIwcU9.jpg

मध्यप्रदेश के धार जिले में मौत का मंजर जिस किसी ने भी देखा उसकी रूह कांप गई। यहां एक बस 25 फीट नीचे नर्मदा नदी में समा गई। जिस समय हादसा हुआ बस में 50 लोग सवार थे। इसमें अब तक 12 शवों को नदी से बाहर निकाला जा चुका है। वहीं 11 लोगों बचाया गया है। मौके पर बचाव व राहत कार्य अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक, खलघाट में हादसे से पहले बस ने 10 मिनट का ब्रेक लिया था, जिसके बाद खलघाट से बस निकली और सुबह पौने 10 बजे नर्मदा में गिरी गई। बताया जा रहा है कि हादसा सामने से रॉन्ग साइड से आ रहे वाहन को बचाने के दौरान हुआ। एक्सीडेंट रोकने की कोशिश में बस चालक नियंत्रण खो बैठा और बस पुल की रैलिंग तोड़ती हुई नदी में जा गिरी।


हादसे के बाद बस के परखच्चे उड़ गए। बस को जब क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया, तो उसमें कई लोग फंसे हुए थे। इस हादसे के बाद मौके पर धामनोद पुलिस एवं खलटाका पुलिस मोर्चा संभाले हुए हैं, बचाव के लिए गोताखोर लगे हुए हैं। NDRF की टीम भी राहत बचाव के लिए मौके पर पहुंची है। इंदौर कमिश्नर पवन कुमार शर्मा ने धार और खरगोन के कलेक्टर्स को घटना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। हादसा इतनी जल्दी में हुआ किसी को संभलने का मौका तक नहीं मिला। जब तक यात्री कुछ समझ पाते बस पुल की दीवार को तोड़ते हुए नर्मदा नदी में गिर गई और पूरी तरह से डूब गई। इस कारण यात्रियों को बचने का एक भी मौका नहीं मिला।


हादसे के बाद से मौके पर बचाव कार्य जारी है। करीब 15 लोगों को बचा लिया गया है। हालांकि अभी भी 25 से 27 लोग लापता बताए जा रहे हैं। गोताखोर लगातार नदी में बचाव अभियान चला रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन-धार के बीच स्थित खलघाट में हुई बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। बस के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही प्रशासन को शीघ्र पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। बस को क्रेन की मदद से निकाल लिया गया है। यात्रियों के राहत एवं बचाव का काम जारी है। जिला प्रशासन घटना स्थल पर है। मुख्यमंत्री ने एसडीआरएफ को भेजने के निर्देश दिए हैं, इसके अतिरिक्त आवश्यक संसाधन घटना स्थल पर भेजने और घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था के निर्देश दिए गए हैं।

हादसा आगरा-मुंबई (एबी रोड) हाईवे पर हुआ। यह रोड इंदौर से महाराष्ट्र को जोड़ता है। घटनास्थल इंदौर से 80 किलोमीटर दूर है। जिस संजय सेतु पुल से बस गिरी, वह दो जिलों धार और खरगोन की सीमा पर बना है। आधा हिस्सा खलघाट (धार) और आधा हिस्सा खलटाका (खरगोन) में है। खरगोन से भी कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे हैं।

ताज़ा समाचार

Categories