Breaking News

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने छात्रावास भवन का किया लोकार्पण

http://pioneerhindi.com/storage/article/USF9QoXqy35sNnudtz5s4xnxLxTrmONHOpsuDEBd.jpg

बल्लभगढ़: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने स्थानीय सेक्टर-65 में छात्रावास भवन का लोकार्पण किया। परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि इस भवन में रहकर पढ़ाई करने वाले बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन करेंगे। इस छात्रावास में भारत के नॉर्थ ईस्ट के जरूरतमंद कॉलेज के छात्र रह सकेंगेऔर हरियाणा की संस्कृति का भी ज्ञान ले सकेंगे। इस भवन में रहकर पढ़ाई करने वाले जरूरतमंद छात्र बिना किसी चार्ज के रह सकेंगे।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वनवासी कल्याण आश्रम के सभी पधाधिकारियों को बल्लबगढ़ के सेक्टर- 65 में बनाए गए नए छात्रावास के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पूरा भारत एक है और जब इस छात्रावास में देश के नॉर्थ ईस्ट इलाके के बच्चे रहेंगे तो उनको हरियाणा की संस्कृति से भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। 

बता दें कि बनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा द्वारा भिवानी के बाद बल्लबगढ़ सेक्टर - 65 में अपना दूसरा छात्रावास भवन बनाया है। इस भवन के लोकार्पण के दौरान परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा और एमडी इंडो आटो टेक लिमिटेड के मालिक एवं समाज सेवी आनंद जैन व वनवासी कल्याण आश्रम के पदाधिकारी मौजूद रहे। वहीं यह वनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा का दूसरा छात्रावास है। पहला भवन भिवानी में चलाया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ से आए अखिल भारतीय महामंत्री वनवासी कल्याण आश्रम और आज के मुख्य वक्ता योगेश बापट ने बताया की वनवासी कल्याण आश्रम में कॉलेज स्तर की पढ़ाई करने वाले जरूरत मंद छात्रों को रखा जाएगा। ताकि उनके भविष्य में पढ़ाई करने में कोई दिक्कत न आए। यह भवन पूरा सेंट्रल एसी बनाया गया है। जहां वनवासी कल्याण आश्रम पूरे देश में ऐसे भवन बना चुका है और जरूरत मंद बच्चों को रखा जाता है। इसके अलावा प्रदेश के इस भवन में 50 छात्र रह सकेंगे। इस अवसर पर भीम सेन जैन, एके सिंह, ओ पी सहगल, बंसीलाल कत्याल, दीपक कपिल, विजय कुमार राकेश, जयभगवान, अरविंद, सुरेंद्र शर्मा और कल्याण आश्रम के प्रधान राम बाबू सिंघल सहित बनवासी कल्याण आश्रम से जुड़े शहर और अन्य प्रदेशों से कार्यक्रम में पहुंचे गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ताज़ा समाचार

Categories