Breaking News

गुजरात में सरकारी पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का पर्चा लीक करने के आरोप में छह लोग गिरफ्तार

http://pioneerhindi.com/storage/article/article163974559216_12_2021-senior_clerk_recruitment_exam_gujarat_22298630_1023991.jpg

अहमदाबाद:  गुजरात पुलिस ने हाल में राज्य में सरकारी प्रधान लिपिकों की भर्ती के लिए आयोजित एक परीक्षा के प्रश्न पत्र को लीक करने में कथित रूप से शामिल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एक मंत्री ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (जीएसएसएसबी) द्वारा 186 प्रधान लिपिकों की भर्ती के लिए 12 दिसंबर को राज्यभर के विभिन्न केंद्रों पर लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसमें लगभग 88,000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने कहा, साबरकांठा जिले के प्रांतिज पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में नामजद 10 आरोपियों में से छह को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

आम आदमी पार्टी (आप) ने पहले दावा किया था कि परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक हो गया था।संघवी ने गांधीनगर में पत्रकारों से कहा, हमने पर्चा लीक के बारे में जानने के बाद 24 टीमों का गठन किया था। जबकि अपराध में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, शेष चार को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। एक पूर्व नियोजित साजिश के रूप में, उन्होंने पर्चा लीक किया, इसे हल किया, और फिर परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से अभी तक परीक्षा रद्द करने का कोई फैसला नहीं लिया गया है।साबरकांठा जिला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए छह आरोपियों की पहचान साबरकांठा जिले के निवासी ध्रुव बरोट, महेश पटेल, चिंतन पटेल, कुलदीप पटेल, दर्शन व्यास और सुरेश पटेल के रूप में हुई है।

प्राथमिकी में कहा गया है कि आरोपी व्यक्ति परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र हासिल करने में सफल रहे थे, जिसके बाद उन्होंने इसे लगभग 15 लाख रुपए में अभ्यर्थियों को बेच दिया और परीक्षा से एक दिन पहले विभिन्न स्थानों पर पेपर हल करने में भी उनकी मदद की। आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 420 (धोखाधड़ी), 409 (आपराधिक विश्वासघात) और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ताज़ा समाचार

Categories