Breaking News

रेडी-टू-कुक 'यमीज़ क्रिस्पी फ्राइड चिकन' की शुरुआत के साथ गोदरेज युम्मीज़ ने 'एट-होम फ्राइड चिकन' की एक नई श्रेणी की शुरुआत की है, जो मिनटों के भीतर त्वरित तैयारी की अनुमति देता है

http://pioneerhindi.com/storage/article/rwTPuQ3BmKrv5zIuawqpFOFKfGmUW2hKSZctggAp.jpg

नई दिल्ली: गोदरेज टायसन फूड्स लिमिटेड (जीटीएफएल) के फ्रोज़न रेडी-टू-कुक उत्पादों का अग्रणी ब्रांड, गोदरेज युम्मीज़, अपने नवीनतम इनोवेशन, रेडी-टू-कुक, युम्मीज़ क्रिस्पी फ्राइड चिकन के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित है। कुरकुरा स्नैक बनाएं जो कि घर पर केवल पांच से सात मिनट में बनाना सुविधाजनक है। ब्रांड ने यम्मीज़ क्रिस्पी चिकन बाइट्स का भी अनावरण किया; प्रीमियम बोनलेस चिकन से बने छोटे-छोटे टुकड़े। नॉन-वेज फ्रोजन रेडी-टू-कुक श्रेणी में अग्रणी ब्रांड के रूप में, गोदरेज यम्मीज़ अपनी पेशकशों और नवाचारों के साथ परिदृश्य को फिर से परिभाषित करना जारी रखता है। पिछले एक साल में चिकन सॉसेज पाउच, कॉकटेल सॉसेज और झींगा के लॉन्च के बाद, क्रिस्पी फ्राइड चिकन और क्रिस्पी चिकन बाइट्स यम्मीज़ के नॉन-वेज पोर्टफोलियो में दो नए अतिरिक्त बन गए हैं।   

पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन विभाग द्वारा 2022 में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में चिकन मांस की खपत प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष लगभग 3 किलोग्राम है। भारत में संगठित फ्राइड चिकन श्रेणी लगभग 2000 करोड़ रुपये होने का अनुमान है, जो प्रति वर्ष 15-20% के बीच बढ़ रही है। हालाँकि, अधिकांश उपभोक्ता बाहर तले हुए चिकन का आनंद लेना पसंद करते हैं क्योंकि इसे घर पर पकाने से जुड़ी परेशानी होती है और तले हुए चिकन जैसी रेसिपी और स्वाद से मेल खाने वाले रेस्तरां को प्राप्त करने में असमर्थता होती है। इस ज़रूरत के अंतर को पहचानते हुए, गोदरेज यम्मीज़ एक रेडी-टू-कुक वेरिएंट की पेशकश कर रहा है जो सुविधा और आसानी के साथ-साथ घर में रेस्तरां जैसा स्वाद ला रहा है। पकाने के लिए तैयार तला हुआ चिकन भी उपभोक्ताओं को अधिक मूल्य प्रदान करता है। 

नए उत्पाद के लॉन्च पर बोलते हुए, गोदरेज टायसन फूड्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभय पारनेरकर ने कहा, “रेडी-टू-कुक और मूल्य वर्धित चिकन उत्पादों की बढ़ती लोकप्रियता जैसे कारक चिकन की खपत को बढ़ा रहे हैं। रेडी-टू-कुक फ्रोजन उत्पादों की श्रेणी में भारत के अग्रणी खिलाड़ी के रूप में, गोदरेज यम्मीज़ घर से बाहर तला हुआ चिकन खाने, रसोई की जटिलताओं से बचने और घर पर इसकी तैयारी के लिए उपभोक्ताओं की पसंद को पहचानता है। परेशानी मुक्त घरेलू विकल्पों की क्षमता और अनुपस्थिति को महसूस करते हुए, हम गर्व से फ्राइड चिकन का रेडी-टू-कुक प्रारूप पेश करते हैं जो सुपर कुरकुरा, स्वादिष्ट है और केवल पांच से सात मिनट के भीतर बनाया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा, “हमारा अनूठा लाभ हमारे लंबवत एकीकृत संचालन में निहित है, जहां हम अपने खेतों में जैविक रूप से खिलाए गए चिकन का प्रजनन करते हैं। फ़ार्म-टू-फ़ॉर्क की सर्वोत्तम श्रेणी की प्रथाएं यह सुनिश्चित करती हैं कि पेश किया जाने वाला चिकन उच्च प्रोटीन, कोमल और रसदार है जिसे बाद में विभिन्न आकार और रूपों में खरीदा जा सकता है। इस तरह हम सुनिश्चित करते हैं कि चिकन की गुणवत्ता पर पूर्ण नियंत्रण हो और उपभोक्ताओं को केवल वही मिले जो हम अपने फार्मों में पैदा करते हैं।''

गोदरेज युम्मीज़ की मूल कंपनी गोदरेज टायसन फूड्स ने प्रजनन और हैचरी संचालन को पूरी तरह से एकीकृत किया है और प्रसंस्करण के लिए गुणवत्तापूर्ण पोल्ट्री के लिए फार्मों का मालिक है। यम्मीज़ क्रिस्पी फ्राइड चिकन और यम्मीज़ क्रिस्पी चिकन बाइट्स सीधे इन फार्मों से प्राप्त कोमल, रसदार और सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले चिकन से बनाए जाते हैं। चिकन को 100% जैविक भोजन दिया जाता है और यह स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखता है। दोनों उत्पाद परिरक्षक मुक्त हैं क्योंकि यह IQF तकनीक का उपयोग करके बनाए गए हैं। इस प्रक्रिया में अद्वितीय फ्लैश फ्रीज तकनीक शामिल है जो स्वाद, बनावट और खाद्य सुरक्षा में उच्च गुणवत्ता मानकों को सुनिश्चित करते हुए प्रत्येक उत्पाद को फ्रीज करने की अनुमति देती है।

यम्मीज़ क्रिस्पी फ्राइड चिकन और यम्मीज़ क्रिस्पी चिकन बाइट्स को तला हुआ या एयर फ्राइड करने की आवश्यकता होती है, जिससे उपभोक्ता व्यापक तैयारी की परेशानी के बिना स्वादिष्ट तला हुआ चिकन का आनंद ले सकें। क्रिस्पी फ्राइड चिकन 425 ग्राम बाल्टी पैक में 390 रुपये में उपलब्ध है, जबकि क्रिस्पी चिकन बाइट्स 360 ग्राम बाल्टी पैक में 360 रुपये में उपलब्ध है। दोनों उत्पाद सामान्य व्यापार, आधुनिक व्यापार और जेप्टो, ब्लिंकिट और स्विगी इंस्टामार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।




ताज़ा समाचार

Categories