Breaking News

ऐतिहासिक रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा बधाई मिलने का सिलसिला जारी, PM बोले- यह भारतीय खेलों के लिए खास पल

http://pioneerhindi.com/storage/article/erZGSwx8saoQCkO3rVEaTgb1tVCizneoQykvHXTG.jpg

सूबेदार नीरज चोपड़ा की अप्रतिम सफलता पर भारत हर्षित- राजनाथ सिंह


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा सीएम योगी ने भी दी नीरज को बधाई


ओलंपिक के गोल्ड मेडल विजेता और स्टार जैवलीन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स में मेडल जीतकर 19 साल के सूखे को खत्म किया है। इससे पहले 2003 अंजू बॉबी जॉर्ज ने ब्राउंस मेडल जीता था। नीरज के रजत पदक जीतने पर पूरे देश में जश्न का माहौल है, पीएम से लेकर तमाम राजनेताओं ने नीरज चोपड़ा को इस ऐतिहासिक कामयाबी पर बधाई दी है। आज नीरज का पहला थ्रो फाउल रहा लेकिन उन्होंने दूसरे प्रयास में 82.39 मीटर, तीसरे प्रयास में 86.37 मीटर और चौथे प्रयास में 88.13 मीटर भाला फेंका। जबकि पांचवां और छठा प्रयास फाउल थ्रो रहा। 


पीएम का ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया ,‘हमारे सबसे प्रतिभावान खिलाड़ियों में से एक नीरज चोपड़ा की महान उपलब्धि। विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई। भारतीय खेलों के लिये यह खास पल । आगामी टूर्नामेंटों के लिये नीरज को शुभकामना।’ चोपड़ा ने पिछले साल तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था और निशानेबाज अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने वाले वह पहले भारतीय हैं।


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'विश्व चैम्पियनशिप में शानदार रजत पदक जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई । शानदार उपलब्धि जो भारतीय खेलों को आगे ले जायेगी।' रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, 'सूबेदार नीरज चोपड़ा की अप्रतिम सफलता पर भारत हर्षित है। विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उनकी मेहनत, समर्पण और प्रतिबद्धता से बेहतरीन नतीजे निकल रहे हैं । हमें उन पर गर्व है।' कानून मंत्री किरेन रीजिजू ने लिखा, 'नीरज चोपड़ा ने विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतकर फिर इतिहास रचा है। वह विश्व चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय पुरूष और अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद दूसरे भारतीय एथलीट बन गए।


हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए कहा, 'ऐतिहासिक!! हिंदुस्तान के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में खेली गई वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 19 साल बाद पदक जीतकर, इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले प्रथम भारतीय पुरुष बन गए हैं। हरियाणा की माटी के लाल को 88.13 मीटर भाला फेंक सिल्वर मेडल जीतने पर हृदय से बधाई।'' नीरज चोपड़ा की इस कामयाबी पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेडल जीतकर हिंदुस्तान का मान बढ़ाया है। उन्होंने ये भी कहा कि हरियाणा खिलाड़ियों की धरती है।


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आज #WorldAthleticsChampionships में नीरज चोपड़ा जी ने जेवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में रजत पदक जीतकर इतिहास रच दिया है। भारत का मानवर्धन करती इस अविस्मरणीय उपलब्धि हेतु आपको हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। हमें आप पर गर्व है'

ताज़ा समाचार

Categories