Breaking News

अमरनाथ यात्रियों को मेडिकल बनवाने में आ रही परेशानी

http://pioneerhindi.com/storage/article/RQRp2NTJFQjVoXYHqJ99SBVROybwEKFVS44CjsYm.jpg

कविता/ फरीदाबाद: बादशाह खान अस्पताल में अमरनाथ यात्रियों के लिए मेडिकल बनवाने की प्रक्रिया पिछले दिनों शुरू कर दी गई थी। जिसको देखते हुए अब तक करीब 100 से अधिक अमरनाथ यात्री यहां से अपना स्वास्थ्य जांच प्रमाण पत्र बनवा चुके हैं। लेकिन यहां आने वाले अमरनाथ यात्रियों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही है। अस्पताल में आने वाले लोगों की जानकारी के लिए किसी तरह की कोई सूचना अस्पताल प्रबंधन की तरफ से नही लगाई गई है। जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करने को मजबूर होना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक बीके सिविल अस्पताल में हर साल की तरह इस बार भी पिछले कुछ समय से अमरनाथ यात्रियों के मेडिकल प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की सुविधाओं के लिए बीके अस्पताल में मेडिकल की बेहतर सुविधा देने के दावें किए गए थे। लेकिन यहां से मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बृहस्पतिवार को बीके अस्पताल में मेडिकल करवाने के लिए आने वाले अमरनाथ यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पहले यहां लोगों को लम्बी लाइनों में लग कर कार्ड बनवाना पड़ता है। उसके बाद मेडिकल प्रक्रिया के लिए दर-दर भटकने को मजबूर होना पड़ रहा है। ईसीजी व एक्स-रे करवाने के बाद जब वे लोग ब्लड टैस्ट करवाने के लिए जाते हैं तो वहां भी उन्हें लंबी लाइनों में इंतजार करने को मजबूर होना पड़ता है। जिससे उन्हें परेशानियां झेलनी पड़ रही है।

मेडिकल बनवाने में आती है दिक्कतें: इस बारें में अमरनाथ यात्रियों ने बताया कि यहां आने वाले लोगों को मेडिकल बनवाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि यहां पहुंचने पर काफी परेशानियों के बाद तो अस्पताल में सभी जांच हो पाती है। यहां आने वाले सभी लोगों को जानकारी के अभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां आने वाले अमरनाथ यात्रियों को पूरा एक दिन या दो दिन का समय लगने के बाद अस्पताल की मेडिकल प्रक्रिया पूरी हो पाती है। अस्पताल में आने वाले लोगों को पंजीकरण के बाद चार से पांच अलग-अलग कमरों में जाना पड़ता था। कमरों में पहुंचने के लिए उन्हें अन्य मरीजों के साथ लम्बी लाइनों में लगना होता है। जिससे श्रृद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। श्रृद्धालियों अमरनाथ यात्रियों का मेडिकल करवाने के लिए अलग व्यवस्था करने की मांग की है।





ताज़ा समाचार

Categories