Breaking News

लीगल-एन-टैक्स एडवायजरी: कॉम्पैक्ट सॉल्यूशन (लेखक- मनोज यादव)

http://pioneerhindi.com/storage/article/z0EsxU194ajgrAQOk8qdDB8dvuUzWiJ3MsuMTzGW.jpg


सरकार रजिस्ट्रेशन और सर्टिफिकेशन के लिए कंप्लायंस और उसकी प्रक्रिया को दिन-ब-दिन अपडेट कर रही है। इसे जल्द समझने के लिए आपको एक प्रोफेशनल की जरूरत है, जो आपके सवालों के जवाब देगा और आपके संदेह और समस्याएं दूर करेगा। इसके लिए वन-स्टेप सॉल्यूशन ऐसी जगह है, जहां अलग-अलग तरह के लोग मौजूद हैं। वन स्टेप सॉल्यूशन ऐसी जगह है, जहां अलग-अलग फील्ड के प्रोफेशनल्स जैसे चार्टर्ड अकाउंटेंट्स, कंपनी सेक्रेट्रीज और वकील एक दूसरे से जुड़े हैं और एक साथ अपनी सेवाएं देते हैं। हम लीगल-एन-टैक्स एक एडवायजरी फर्म हैं, जिसमें चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और वकील हैं। इसकी स्थापना 2019 में हुई थी। दिल्ली मुख्यालय वाली हमारी फर्म बिजनेस की जरूरतें और हमारे ग्राहकों की लोकल, नेशनल और विदेशी आकांक्षाओं को पूरी करने के लिए समर्पित है। हम क्लाइंट्स का मार्गदर्शन करने और सलाह देने के साथ ही उनकी फाइनेंशियस और कमर्शियल समस्याओं का समाधान उपलब्ध कराते हैं।


लीगल-एन-टैक्स युवा प्रोफेशनल्स की शानदार टीम के साथ क्लाइंट्स को सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारी टीम नए विचारों के साथ कम खर्च में और समय पर नतीजे देती है। हमारा लक्ष्य अपने क्लाइंट्स को कम खर्च में अधिकतम सेवाएं प्रदान करना है। एलएनटी की टीम हर क्लाइंट का ध्यान रखने और उसे बेहतरीन सेवाएं देने के लिए हमेशा उपलब्ध है। लीगल-एन-टैक्स का लक्ष्य नियमित रूप से स्किल डेवलप करना है ताकि कामकाज से जुड़ी नई जरूरतें पूरी की जा सकें। यह स्ट्रेटेजिक और ट्रांजेक्शनल दोनों ही लेवल पर हमारे क्लाइंट्स के बिजनेस की वैल्यू में काफी इजाफा कर सकती है।


हमारी टीम चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और वकीलों की फर्मों से जुड़ी है। इसका मकसद हमारे सम्मानीय क्लाइंट्स को अलग-अलग तरह की सेवाएं प्रदान करना है। हमारी टीम हर प्रोजेक्ट को तय समय के अंदर स्पेशल केयर के साथ पूरी करती है। यह सहयोग अलग-अलग तरह के प्रैक्टिस ग्रुप से आगे भी जारी रहता है। हम अपने संसाधनों को एक साथ लाते हैं, जिसके लिए कई तरह की विशेषज्ञता की जरूरत पड़ती है। हम कॉर्पोरेट लॉज, डायरेक्ट टैक्स, इनडायरेक्ट टैक्स, ऑडिट, इनबाउंड और आउटबाउंड इनवेस्टमेंट, ड्यू डिलिजेंस, लीगल डॉक्युमेंटेशन, आईपी, एडवायजरी देने के लिए व्यापक नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं। हमारी प्रोफेशनल टीम भारत और दुनियाभर में हमारे क्लाइंट्स को कई तरह की सेवाएं देती है। मैक्सिमम रिजल्ट्स हासिल करना हमारा मिशन है, जो क्लाइंट्स की उम्मीदों से परे हो, जिससे उसके बिजनेस की वैल्यू में अधिक से अधिक इजाफा हो सके। हमारा मकसद व्यक्तियों और दूसरे लोगों को उच्च क्वालिटी, रचनात्मक और रिजल्ट आधारित सेवाएं प्रदान करना है। साथ ही क्लाइंट्स की बिजनेस ग्रोथ के लिए प्राइमरी रिसोर्स और पार्टनर बनना है।


हम अपने क्लाइंट्स को ये सेवाएं देते हैं:

1. इंडिया में बिजनेस शुरू करना

2. कॉर्पोरेट कंप्लायंस

3. गवर्नमेंट लाइसेंसिंग और सर्टिफिकेशन सेवाएं

4. इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशंस

5. वर्चुअल अकाउंट्स एंड बिजनेस मैनेजमेंट असिस्टेंस

6. फाइनेंशियल मैनेजमेंट एडवायजरी एंड कंसल्टेंसी

7. अकाउंट आउटसोर्सिंग

8. रिस्क मैनेजमेंट कंसल्टेंसी

9. डायरेक्ट एंड इनडायरेक्ट टैक्स सर्विसेज

10. टैक्स लिटेगेशन एंड कंट्रोवर्सी


श्री मनोज यादव ने साल 2019 में लीगल-एन-टैक्स एडवायजरी एलएलपी की स्थापना की थी। उन्होंने लॉ में मास्टर करने के साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है। वह बार काउंसिल ऑफ इंडिया के भी सदस्य हैं। प्रैक्टिस के शुरुआती दिनों में वह कई प्रतिष्ठित एडवायजरी और कंसल्टेंसी फर्मों के साथ बतौर सीनियर कंसल्टेंट/सीनियर एसोसिएट जुड़े रहे। यह सब उन्होंने अपनी फर्म के क्लाइंट्स को कई तरह की रेगुलेटरी अथॉरिटी से जुड़ी सेवाएं देते हुए किया।


उन्हें कॉर्पोरेट लॉ, टैक्सेशन लॉ, सोसायटी लॉ, इंडिया एंट्री स्ट्रेटेजी और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञता हासिल है। उन्होंने अपना करियर कॉर्पोरेट एवं लिटिगेशन वकील के रूप में शुरू किया था। उन्होंने कई तरह की अथॉरिटीज में अपना क्लाइंट्स का प्रतिनिधित्व किया। इनमें कॉर्पोरेट एंव इंडिविजुअल दोनों शामिल हैं। उन्हें कई तरह के कानूनी मामले निपटाने का अनुभव है। वह डायरेक्ट, इनडायरेक्ट, एक्स-पार्टीज, इनबाउंड एंव आउटबाउंड इनवेस्टमेंट, ट्रांसफर एंड प्राइसिंग सहित टैक्स से जुड़े व्यापक मामलों में सलाह देते रहे हैं। वह ट्रेडमार्क अटॉर्नी हैं, जिसके पास ट्रेडमार्क से जुड़े मसलों में विशेषज्ञता हासिल है। वह ट्रेडमार्क लॉ से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में जानकारी रखते हैं। इस फील्ड में उनका अनुभव आपके लिए फायदेमंद है। वह इस प्रकिया में आने वाली किसी तरह की समस्या का समाधान करने में सक्षम हैं। वह नए ट्रेडमार्क का चुनाव करने में कंपनियों को सलाह और मार्गदर्शन देते हैं।

यह नए तरह के ऐसे कस्टमर्स के लिए विकसित हो रहे बाजार की सिर्फ शुरुआत है, जिन्हें एक ही जगह पर कम कीमत में एक से ज्यादा सेवाएं चाहिए।

ताज़ा समाचार

Categories