Breaking News

करौली जा रहे सूर्या व पूनिया को पुलिस ने रोका, भाजपा नेताओं ने गिरफ्तारियां दी

http://pioneerhindi.com/storage/article/article1649849958kraulu_1649837686.jpg


जयपुर, 13 अप्रैल (भाषा) भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में करौली जा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बुधवार को करौली-दौसा सीमा पर रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर इन नेताओं ने गिरफ्तारी दी।

दौसा के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राम खिलाड़ी मीणा ने बताया कि सूर्या और पूनियां को करौली जाने से रोका गया इस पर उन्होंने अपनी गिरफ्तारी दी। मीणा ने बताया, उन्हें मेंहदीपुर बालाजी ले जाकर छोड़ा जाएगा। 

भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता करौली में अग्निकांड तथा हिंसा से पीड़ित लोगों से मिलने जा रहे थे।

करौली जाने की मांग पर अडिग भाजपा पदाधिकारियों ने पुलिस द्वारा रोके जाने पर वहीं धरना देना शुरू कर दिया। पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई। भाजपा नेता नहीं माने तो पुलिस ने युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां तथा सांसद मनोज राजोरिया को हिरासत में ले लिया।

करौली-दौसा मार्ग पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। पुलिस के अनुसार करौली में कर्फ्यू और धारा 144 के चलते भाजपा नेताओं को वहां जाने से रोका गया है।

इससे पहले सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सूर्या के करौली सीमा पर पहुंचने पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया गया। करौली जाने पर अडिग सूर्या व अन्य नेता सीमा पर ही धरने पर बैठ गए। पुलिस की समझाने के बाद भी जब वो वहां से नहीं उठे तो पुलिस ने उन्हें वहां से तितर-बितर कर दिया।

सूर्या ने इस अवसर कहा, करौली में क्या हुआ यह सच पूरा प्रदेश देखना चाहता हैं। हम करौली शांतिपूर्ण ढंग से जाना चाहते हैं। युवा मोर्चा शांतिपूर्वक ढंग से जाना चाहता है तो वह हमें क्यों रोक रहे हैं। 

उल्लेखनीय है कि करौली में नव संवत्सर के उपलक्ष्य में दो अप्रैल को मोटरसाइकिल रैली पर मुस्लिम बहुल क्षेत्र में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पथराव के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के चलते आगजनी व हिंसा की घटनाएं हुई थीं।

राजस्थान भाजपा की ओर से ट्वीट किया गया, करौली दंगा पीड़ितों की आवाज उठाने के ैअपराधै में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी ए बताती है कि ए सरकार हर कीमत पर निर्दाेषों की आवाज दबाना चाहती है। 

इससे पहले जयपुर पहुंचने के बाद सूर्या और पूनियां एसएसएस अस्पताल गए और करौली की घटनाओं में घायल हुए पीड़ितों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम पूछी।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा, भाजपा इस पूरे प्रकरण और गिरफ्तारी निंदा करती है। दमन के आधार पर आप चाहें कि यह आंदोलन कमजोर पड़ जाएगा तो यह कमजोर पडऩे वाला नहीं है जब तक पीड़ितों को न्याय नहीं मिलेगा भाजपा का आंदोलन जारी रहेगा। 

ताज़ा समाचार

Categories