Breaking News

फोनपे ने सिंगापुर से भारत में शिफ़्ट किया पूरा कारोबार

http://pioneerhindi.com/storage/article/Y1voM6LrdSDh3vdjvqHdusreCE3dVzQX33BV5cl1.png

भारत की अग्रणी FinTech कंपनी (फ़ाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी) फोनपे ने सोमवार को ज़रूरी जानकारी दी है. कंपनी ने ऐलान किया है कि फोनपे ने भारत में डोमिसाइल की दिशा में तीन महत्वपूर्ण चरण पूरे कर लिए हैं. इन चरणों में शामिल हैं:

 

सबसे पहले, पिछले कुछ सालों से, फोनपे के सिंगापुर से अपना कारोबार और सहायक कंपनियों को, फोनपे प्राइवेट लिमिटेड-इंडिया में शिफ़्ट करने की प्रक्रिया चल रही है. इसमें कंपनी की इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विस और वेल्थ ब्रोकिंग सर्विस जैसी सेवाएं भी शामिल हैं. दूसरे चरण में, फोनपे बोर्ड ने हाल ही में नए ESOP योजना (एंप्लॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान) को मंज़ूरी दी है. इसके तहत, फोनपे के 3000+ कर्मचारियों के तबादले की प्रक्रिया पूरी हो गई है. इन कर्मचारियों को मौजूदा ESOP की जगह पर, फोनपे इंडिया के नए ESOP योजना में शामिल किया जाएगा.


 आखिरी चरण में, नए और ज़्यादा उदार ऑटोमैटिक ओडीआई नियमों के तहत, फोनपे ने हाल ही में अधिग्रहित की गई IndusOS Appstore (OSLabs Pte Ltd) का मालिकाना हक़ भी सिंगापुर से भारत शिफ्ट कर दिया है. इन तीनों चरणों के बाद, फोनपे ग्रुप के सभी कारोबार और कंपनियां अब पूरी तरह से फोनपे प्राइवेट लिमिटेड-इंडिया के अंतर्गत आती हैं.


ताज़ा समाचार

Categories