Breaking News

सोनिया से ED की आज फिर पूछताछ, 5 दिन पहले पूछे थे 25 सवाल, 50 की लिस्ट

http://pioneerhindi.com/storage/article/cM6KbBw3MRxOq6Jcn7PPJzR6TJXHQ9fryRBA9OnX.webp

नेशनल हेराल्ड केस में ED मंगलवार को सोनिया गांधी से दूसरी बार पूछताछ करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष 11 बजे ED ऑफिस पूछताछ में शामिल होने के लिए जाएंगी। ED के पास 50 सवालों की लिस्ट है, जिसमें से 25 पूछे जा चुके हैं। इधर, सोनिया से ED की पूछताछ के बीच कांग्रेस मुख्यालय और 10 जनपथ के बाहर सुरक्षाबलों के जवान तैनात कर दिए गए हैं। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट भी नहीं जाने दे रही है। कांग्रेस मुख्यालय के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबलों के जवानों की तैनाती की गई है। संसद सत्र चलने की वजह से प्रदर्शन करने पर रोक मुख्यालय के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है। कांग्रेस सांसद संसद के भीतर सोनिया गांधी से ED की पूछताछ का मुद्दा उठाएंगे। कांग्रेस ने इसको लेकर सोमवार को रणनीति तैयार की थी।


ED सूत्रों के मुताबिक पहले दिन सोनिया गांधी से करीब 25 सवाल पूछे जा चुके हैं। ED ने सोनिया से पूछताछ के लिए 50 सवालों की एक लिस्ट तैयार की थी। इनमें नेशनल हेराल्ड से जुड़े ट्रस्ट, 10 जनपथ पर इसकी बैठक जैसे सवाल भी थे। हालांकि, 3 घंटे की पूछताछ के बाद अधिकारियों ने स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें घर जाने को कह दिया था।

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED 5 बार पूछताछ कर चुकी है। उनसे करीब 40 घंटे तक सवाल-जवाब किए गए थे। अब सोनिया गांधी की पेशी हो रही है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को जांच में शामिल होने के लिए पेश होना पड़ रहा है।


ताज़ा समाचार

Categories