Breaking News

शिक्षा सशक्तिकरण की राह पर यामाहा : उत्‍तर प्रदेश के जीबी नगर में एक नई स्‍कूल बिल्डिंग का उद्घाटन किया

https://pioneerhindi.com/storage/article/5nBWGRkqhFw9TyZ8rgSNgVWSyBOPVZBmhSfQyAUj.jpg

नोएडा : इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड (आईवायएम) ने आज यूपीएस खोदना खुर्द, ब्‍लॉक बिशरख, जीबी नगर, उत्‍तर प्रदेश में स्‍कूल की एक नई इमारत के उद्घाटन का जश्‍न मनाया। यह शिक्षा एवं सामुदायिक विकास के प्रति यामाहा की प्रतिबद्धता में एक महत्‍वपूर्ण उपलब्धि है। यामाहा की कॉर्पोरेट सोशल रिस्‍पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत की गई यह पहल शैक्षणिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को बेहतर बनाने और हमारे देश के युवाओं के लिये एक बेहतर भविष्‍य की राह तैयार करने में कंपनी के समर्पण को दर्शाता है। 

इस प्रोजेक्‍ट की शुरूआत जुलाई 2023 में की गई थी। पांच महीनों के कड़े परिश्रम और प्रयासों के साथ दिसंबर 2023 में इस इमारत का निर्माण पूरा किया गया। इसे बनाने में 47 लाख रुपये खर्च हुये। यह सुनिश्चित करने में कि चार शिक्षकों के साथ 100 विद्यार्थियों को यहां पर रहने में कोई परेशानी न हो और उन्‍हें शिक्षा एवं विकास के लिये एक समावेशी परिवेश उपलब्‍ध कराया जा सके, कंपनी ने इसके निमार्ण में कोई कसर नहीं छोड़ी है। 

आज के समारोह का उद्घाटन कंपनी के वरिष्‍ठ पदाधिकारी अत्‍सुशि नागाशिमा, निदेशक और पी. एस. गणेशन, वाइस प्रेसिडेंट ने किया। इस अवसर पर स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक, शिक्षकों एवं छात्रों ने अपने गांवों में रहने वाले अपने माता-पिता के साथ कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जिनकी अपने बच्‍चों के उज्‍जवल भविष्‍य को लेकर काफी उम्‍मीदें हैं।

ताज़ा समाचार

Categories