Breaking News

शिव नादर इंस्‍टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस ने 2024-25 में प्रवेश के लिए गुरुग्राम में आयोजित किया जानकारी भरा सत्र

https://pioneerhindi.com/storage/article/To2RSWclUXCT3ilB7Pg7krDxNAj2pEgw6QFJ0MZQ.jpg

गुरुग्राम: शिव नादर इंस्‍टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस (IoE) ने गुरुग्राम में आयोजित एक जानकारी सत्र में भावी छात्रों और उनके परिवारों का स्‍वागत किया। इस सत्र ने छात्रों और उनके अभिभावकों को यूनिवर्सिटी के शीर्ष नेतृत्‍व और शिक्षकों के साथ बातचीत करने का एक मंच प्रदान किया, और शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन से जुड़ी जानकारी उपलब्‍ध कराई। यूनिवर्सिटी वर्तमान में अपने चार स्‍कूलों- इंजीनियरिंग, नेचुरल साइंस, मैनेजमेंट एंड एंत्रप्रेन्‍योरशिप, और ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंस- के सभी प्रोग्राम के लिए आवेदन स्‍वीकार कर रही है। आवेदन फॉर्म यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट (http://www.snu.edu.in/home) पर उपलब्‍ध हैं।  

डॉ. राजीव कुमार सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर और एसोसिएट डीन, शैक्षणिक, शिव नादर इंस्‍टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस, जिन्‍होंने सत्र का संचालन किया, ने यूनिवर्सिटी में उपलब्‍ध विविध अवसरों और योग्‍य छात्रों के लिए नई स्‍कॉलरशिप के बारे में विस्‍तार से जानकारी दी। स्‍कॉल्‍रशिप से जुड़ी संपूर्ण जानकारी इस वेबसाइट लिंक पर उपलब्‍ध है: https://snuadmissions.com/. 

सत्र के दौरान अभिभावकों और छात्रों को संबोधित करते हुए, डॉ. सिंह, ने कहा, “शिव नादर इंस्‍टीट्यूशन ऑफ एमिनेंस एक छात्र केंद्रित, बहु-विषयक रिसर्च यूनिवर्सिटी है। इंडस्‍ट्री के साथ मजबूत जुड़ाव और हमारे शिक्षकों के रिसर्च वर्क द्वारा यूनिवर्सिटी में पढ़ाई निरंतर समृद्ध हो रही है। यूनिवर्सिटी का अटल इनक्‍यूबेशन सेंटर एक ऐसा झूलाघर है, जो स्‍टार्टअप आइडिया का पोषण करता है और उन्‍हें फलीभूत होने तक माता-पिता की तरह संभालता है। भौतिक इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में न केवल पढ़ाई का माहौल असाधारण है, बल्कि पाठ्यक्रम के लिए बनाई जाने वाली योजना भी असाधारण है।” 

सत्र में यूनिवर्सिटी के मजबूत रिसर्च ईकोसिस्‍टम पर भी प्रकाश डाला गया, जिसमें 16 विभाग और 6 रिसर्च सेंटर शामिल हैं, जो यूनिवर्सिटी के अत्‍याधुनिक अनुसंधान प्रयासों पर जोर देते हैं। प्रोफेसर संजीव गलांडे, डीन, स्‍कूल ऑफ लाइफ साइंस, प्रोफेसर सुनीत तुली, डीन, स्‍कूल ऑफ इंजीनियरिंग, प्रोफेसर रजत कठूरिया, डीन, स्‍कूल ऑफ ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंस, डा. देबराती बासु, एसोसिएट प्रोफेसर, स्‍कूल ऑफ ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंस, और डा. संजू कालरा, असिस्‍टैंट प्रोफेसर, स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड एंत्रप्रेन्‍योरशिप ने बातचीत के दौरान सवालों के उत्‍तर दिए।

ताज़ा समाचार

Categories