Breaking News

Ben Stokes retirement का वनडे क्रिकेट से संन्यास, भारत से हारने के बाद लिया अचानक फैसला

http://pioneerhindi.com/public/storage/article/OYOIOrS9CiFPRkHjlWx3PL77RLAJoAR5pxTiuboE.webp

इंग्लैंड को 2019 का वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से अचानक संन्यास (Ben Stokes retirement) ले लिया। भारत के खिलाफ रविवार रात वनडे सीरीज गंवाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया है। हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बनाए गए 31 वर्षीय स्टोक्स डरहम के अपने होम ग्राउंड पर कल यानी 19 जुलाई को करियर का आखिरी एकदिवसीय मैच खेलेंगे। दरअसल, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार से तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है।


बेन स्टोक्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि वह मंगलवार को इंग्लैंड के लिए अपना आखिरा वनडे खेलेंगे। बकौल स्टोक्स, 'यह फैसला मेरे लिए काफी कठिन रहा। मैंने अपने साथियों के साथ खेलने का हमेशा लुत्फ उठाया है। मैं यह बात स्वीकार करता हूं कि इस फॉर्मेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहा हूं। इंग्लैंड की जर्सी इससे कम कुछ भी डिजर्व नहीं करती है। सिर्फ ऐसा नहीं था कि मुझ पर वर्कलोड बढ़ रहा है बल्कि मुझे ऐसा भी लग रहा था कि मैं किसी युवा की जगह खा रहा हूं, जो इंग्लैंड के लिए काफी कुछ योगदान कर सकता है।'


भले ही इंग्लैंड को क्रिकेट का जनक माना जाता हो। 18वीं सदी में क्रिकेट का पहला मैच इंग्लैंड ने ही खेला हो, लेकिन वह कभी विश्व कप नहीं जीत पाया था। वह बेन स्टोक्स का कमाल ही था, जिसके बूते अंग्रेजों ने 2019 में अपने ही धरती पर पहला वर्ल्ड कप उठाया। 104 मैच के वनडे करियर में स्टोक्स ने कई यादगार पारियां खेलीं। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक, 21 अर्धशतक निकले जबकि अपनी मीडियम पेस बॉलिंग से 74 विकेट लिए। बेन स्टोक्स अब सारा ध्यान टेस्ट क्रिकेट पर लगाएंगे।


ताज़ा समाचार

Categories