राजस्थान में आंधी, बारिश से दस मरे

April 17, 2019, 10:50 p.m.

  • 41
None, None

Posted By: admin

जयपुर : राजस्थान में मंगलवार की रात आई आंधी, ओलावृष्टि और बारिश की वजह से करीब लोगों की मौत हो गई।

राहत सचिव आशुतोष ए टी पेडनेकर ने पीटीआई भाषा को बताया, जयपुर और झालावाड़ में चार चार लोगों की मौत हुई जबकि बारां और उदयपुर में एक एक व्यक्ति की जान गई है।

उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि तीन चार अन्य लोगों की मौत की भी खबरें हैं और पुष्टि की जा रही है कि क्या इन लोगों की जान मौसमी आपदा के कारण गई।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सभी प्रभावितों को उचित सहायता का आश्वासन दिया। यहां संवाददाताओं से उन्होंने कहा, सरकार जो कुछ भी कर सकती है, वह जरूर करेगी।

इसके साथ ही उन्होंने प्रभावित किसानों व अन्य परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के अनेक हिस्सों में मंगलवार को शाम से लेकर देर रात तक तेज आंधी आने और बारिश होने से आम जनजीवन प्रभावित हो गया। गंगानगर और हनुमानगढ़ सहित अनेक इलाकों में ओलावृष्टि के भी समाचार हैं।

झालावाड़ में आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि दो लोगों की मौत दीवार गिरने से हुई। वहीं उदयुपर में भी एक आदमी की मौत बिजली गिरने से हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते राज्य में मौसम बिगड़ गया है। अगले चौबीस घंटे के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में आंधी आने और बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

Tags:
Related Posts