PM NARENDRA MODI BIOPIC: चुनाव आयोग के अधिकारी आज देख सकते हैं मोदी की बायोपिक

April 19, 2019, 1:34 p.m.

  • 30
None, None

Posted By: admin

PM Narendra Modi biopic : उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर चुनाव आयोग के आचार संहिता और कानूनी प्रभाग के अधिकारियों द्वारा बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक देखे जाने की संभावना है।

चुनाव आयोग ने फिल्म के निर्माताओं से इस उद्देश्य की खातिर गठित एक कमेटी के लिए एक स्क्रीनिंग का इंतजाम करने को कहा है।

शीर्ष न्यायालय ने सोमवार को आयोग को मोदी पर बनी पूरी बायोपिक देखने और इसकी रिलीज पर प्रतिबंध पर एक फैसला लेने को कहा था।

PM Narendra Modi biopic

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने चुनाव आयोग को एक सीलबंद लिफाफे में न्यायालय को अपना फैसला सौंपने का निर्देश दिया था और यह भी कहा था कि वह 22 अप्रैल को इस विषय पर विचार करेगा।

फिल्म की रिलीज पर चुनाव आयोग के प्रतिबंध को चुनौती देने वाले फिल्म निर्माताओं की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कहा कि चुनाव आयोग ने महज प्रोमो देख कर इसे प्रतिबंधित कर दिया और पूरी फिल्म नहीं देखी।

गौरतलब है कि पिछले बुधवार को चुनाव आयोग ने मौजूदा चुनाव के दौरान बायोपिक की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि कोई ऐसी फिल्म जो किसी राजनीतिक या व्यक्तिगत उद्देश्यों में मदद करती है, उसे इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए।

कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने कहा था कि लेवल प्लेइंग फील्ड (समान अवसर) में खलल डालने की संभावना रखने वाली कोई भी बायोपिक उन इलाकों में नहीं दिखाई जाए, जहां चुनाव आचार संहिता लागू है।

Tags:
Related Posts