बीजेपी का कहना कांग्रेस सरकार पिछले छह माह से कुछ काम नहीं कर रही

June 7, 2019, 3:29 p.m.

  • 62
None, None

Posted By: admin

भोपाल : False cases against MP Farmers withdraw मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंदसौर पुलिस गोलीकांड की दूसरी बरसी पर बृहस्पतिवार को कहा कि किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे सरकार वापस लेगी। इस गोलीकांड में छह आंदोलनकारी किसानों की मौत हो गई थी।

कमलनाथ ने ट्वीट किया, आज मंदसौर गोलीकांड की दूसरी बरसी है। इस बर्बर गोलीकांड में मारे गए सभी छह किसानों के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि। हमारी सरकार इस कांड के दोषियों को सज़ा दिलाने, पीड़ितों को न्याय दिलवाने और बेगुनाह किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे वापस लेने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उधर, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस सरकार पिछले छह माह से मामले वापस लेने की बात कह रही है लेकिन वास्तव में कुछ कर नहीं रही है।

False cases against MP Farmers withdraw : Kamal Nath

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा, कमलनाथ, बोनस, बिजली, पानी की अपनी नाकामी को छिपाने के लिए मंदसौर घटना को ना भुनाएं। छह महीने से जो सरकार मुकदमे वापस करने की बातें ही करती रही, उसके कुशासन के चलते मध्यप्रदेश में फिर ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो जाए।

गौरतलब है कि प्रदेश में किसान आंदोलन का केन्द्र रहे मंदसौर जिले में 6 जून 2017 को आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी। कृषि उपज की बेहतर कीमतों के लिए किसान आंदोलन कर रहे थे। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर ए यह एक प्रमुख चुनावी मुद्दा भी था।

मंदसौर पुलिस गोलीकांड की पहली बरसी पर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत मंदसौर से करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिन के अंदर किसान फसल ऋण माफ करने का वादा किया था। नवंबर 2018 में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में वापस लौटी है।

False cases against MP Farmers withdraw

Tags:
  • india
  • breaking news
  • desh